Doon Prime News
delhi

यदि आप भी करते हैं अपनी बाइक या कार में परिवर्तित साइलेंसर या प्रेशर हार्न का उपयोग तो हो जाइए सावधान

ट्रैफिक पुलिस

अपने भी अगर अपनी बाइक या कार में कोई परिवर्तित साइलेंसर या फिर प्रेशर हॉर्न और लगाया है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। सावधान हो जाइए क्योंकि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अब आपका चालान काट सकती है। दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक उसने वाहनों में प्रेशर और और परिवर्तित साइलेंसर का उपयोग करने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया है। यातायात पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को इस अभियान के संबंध में सूचित किया है।

ऐसे जारी किया गया अल्टीमेटम
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्वीट करके रोड पर नियम तोड़ने वालों के लिए अल्टीमेटम जारी किया गया जिसमें ट्रैफिक पुलिस ने लिखा कि, ” दिल्ली यातायात पुलिस अपने वाहनों में प्रेशर हार्न, परिवर्तित साइलेंसर का उपयोग करने वालों पर जुर्माना लगाएगी । दिल्ली में शोर नहीं। ” वहीं इस विषय को लेकर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा बताया गया कि पुलिस पहले भी ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है लेकिन अब उन पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि, ” नियमों का उल्लंघन करके और प्रेशर हार्न तथा परिवर्तित साइलेंसर का उपयोग करके ध्वनि प्रदूषण फैलाने वालों का चालान काटा जाएगा।”

यह भी पढ़े –LIC की इस स्कीम में रोजाना 29 रूपये जमा करने पर मिलेंगे 4लाख जानिए आप भी कैसे ले सकते है इस स्कीम का फायेदा

प्रेशर हॉर्न लगाने वालों पर होगा भारी जाना
एक अन्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि,’ हम डॉक्टरों से बातचीत करेंगे और उनसे ध्वनि प्रदूषण के दुष्प्रभावों के बारे में पूछेंगे। हम लोगों को शिक्षित करने के लिए साक्षात्कार प्रसारित करेंगे ताकि वे परिवर्तित साइलेंसर और प्रेशर हार्न का उपयोग बंद कर दें।’ ट्विटर पर तमाम लोगों ने पुलिस के इस कदम को सराहा है और उसका स्वागत किया है साथ ही अन्य मुद्दों पर भी अपनी सलाह दी है अक्सर युवक दूसरी बाइकों में ऐसे हॉर्न और साइलेंसर लगाते हैं जिसके कारण बहुत शोर उत्पन्न होता है। आपको बता दें कि दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस पहले भी इसको लेकर चालान काटती थी| मगर अब एक विशेष अभियान के तहत ऐसे लोगों पर भारी जुर्माना लगाया जाने वाला है वहीं कई शहरों में लड़कियों के साथ छेड़खानी की खबरें भी आती है जब कुछ मनचले तेज हॉर्न और साइलेंसर की आवाज बजा कर उनके पास से गुजरते हैं।

Related posts

खुशखबरी: कोरोना टीकाकरण करने में भारत ने अमेरिका को भी पछाड़ा,जानिए किस देश में हुआ कितना कितना टीकाकरण

doonprimenews

दिल्ली: पैरोल पर आए बदमाश ने घरेलू कलेश की वजह से की अपने छोटे भाई की चाकू मारकर हत्या ।सामने आई चौंकाने वाली वजह

doonprimenews

राजधानी में आज से आधी क्षमता के साथ होगा अनलॉक, खुलेंगे जिम जानिए और क्या क्या खुलेगा।

doonprimenews

Leave a Comment