Doon Prime News
delhi

Delhi Metro Timing: एक अक्टूबर से मेट्रो जाने वाले लाखों यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, पढ़िये- पूरी खबर|


Delhi Metro Timing: एक अक्टूबर से मेट्रो जाने वाले लाखों यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, पढ़िये- पूरी खबर|

नई दिल्ली,  दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन पर सफर करने वाले हजारों यात्रियों को   आने जाने में  1 अक्टूबर से मिलेगी बड़ी राहत। इस रूट पर 1 अक्टूबर तक अन्य लाइनों की तरह मेट्रो का परिचालन सामान्य हो जाएगा। दरअसल, पंजाबी बाग में निर्माणाधीन दिल्ली मेट्रो के पहले इंटरचेंज हाल्ट स्टेशन के प्लेटफार्म के निर्माण के लिए ग्रीन लाइन (कीर्ति नगर-इंद्रलोक-बहादुरगढ़) पर मेट्रो परिचालन के समय में बदलाव किया गया है। यह बदलाव आगामी 30 सितंबर तक ही है, इसके बाद  फिर इस रूट पर अन्य लाइनों की तरह मेट्रो का  भी परिचालन शुरू हो जाएगा।

निर्माण कार्य के चलते फिलहाल बदलाव के तहत ग्रीन लाइन के ब्रिगेडियर होशियार सिंह  ने मेट्रो स्टेशन से इंद्रलोक स्टेशन के बीच चलने वाली पहली ट्रेन सुबह 7 बजे से और कीर्ति नगर के लिए ट्रेन सुबह 7:18 बजे  से मिलती है। इसके अलावा, इंद्रलोक और कीर्ति नगर स्टेशन से बिग्रेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के लिए ट्रेन का सुबह 7:25 मिनट पर परिचालन किया जा रहा है। क्युकी  इससे लोगों को परेशानी हो रही है,  इसलिए  1 अक्टूबर से इस रूट पर सामान्य परिचालन होने लगेगा। 

यह भी पढ़े-इस महिला ने ऑनलाइन इस तरीके से बच्चे को खुद दे दिया जन्म,सभी लोग हैरान,जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार 

मेट्रो ट्रेनों में रोजाना किया जाता है एनाउंसमेंट

मेट्रो ट्रेनों  के लिया क्या जाता है  एनाउंसमेंट मेट्रो  में जाने वाले यात्रियों को ग्रीन लाइन मेट्रो रूट पर  जाने में कोई दिक्कत ना हो  इसके लिए डीएमआरसी हर ट्रेन में सैकड़ों बार एनाउंटसमेंट किया जा रहा है। इसके अलावा  यात्रियों  को  जानकारी दी जा रही है कि सोमवार से शनिवार के बीच मेट्रो परिचालन का समय क्या होगा। बता दें कि रविवार के दिन पहली मेट्रो परिचालन का समय एक घंटा और बढ़ाया गया है।

यह भी जानिये

दिल्ली मेट्रो के ग्रीन लाइन रूट पर बिग्रेडियर होशियार सिंह ने मेट्रो स्टेशन से इंद्र लोक स्टेशन के बीच चलने वाली आखिरी ट्रेन रात 9 बजे तक ही। मिलेगी 
कीर्ति नगर जाने वाली अंतिम मेट्रो ट्रेन रात 9:10 मिनट  तक मिलेगी ।
इंद्रलोक और कीर्ति नगर स्टेशन से ब्रिगेडियर होशियार सिंह  ने मेट्रो स्टेशन के लिए अंतिम ट्रेन रात 9:30 मिनट तक ही मिल रही है।
हाल्ट स्टेशन पर दोनों तरफ (अप व डाउन) स्टील प्लेटफार्म बनाया जा रहा है, जिसकी लंबाई 155 मीटर है। इस स्टेशन पर टोकन की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।
यात्री सिर्फ मेट्रो बदलने के लिए  ही इस स्टेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे।
डीएमआरसी की माने तो इंटरचेंज हाल्ट स्टेशन  पर इस साल के अंत तक शुरू हो सकता है क्युकी इसके शुरू होने से पिंक लाइन (शिव विहार-मजलिस पार्क) के पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन के साथ साथ  इंटरचेंज भी होगा। यात्री ग्रीन लाइन व पिंक लाइन के यात्री पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन पर उतरकर मेट्रो बदल सकेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यहां फिर से बढ़ने लगे Corona मामले, 24 घंटे के भीतर हुए हजार पार, 1 की हुई मौत।

doonprimenews

पारिवारिक कलह के चलते एक व्यक्ति ने ही अपनी पत्नी, आठ वर्षीय बेटी और सास पर किया हमला जानें क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

सोमवार से 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment