Doon Prime News
delhi

CBI ने करोड़ो रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में SBI अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज की, जानिए क्या है पूरा मामला


CBI ने करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में SBI अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज की, जानिए क्या है पूरा मामला 


 

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कहा कि उसने आंध्र प्रदेश में बैंक को सात करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले के संबंध में तीन अलग-अलग जगहों पर तलाशी भी ली है।

सीबीआई ने कहा कि एजेंसी ने आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एसबीआई की सखिनेतिपल्ली शाखा के एक कैश इंचार्ज कर्मचारी और नकद प्रभारी रापाका वेंकट रमण मूर्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।अधिकारी ने कहा कि मूर्ति पर आरोप लगाया गया है कि वह आवश्यक सोने के गहने गिरवी रखे बिना सीबीएस में गोल्ड लोन अकाउंट बनाता था।

शिकायत में, बैंक ने यह भी आरोप लगाया कि 30 दिसंबर, 2016 और 1 जनवरी, 2021 के बीच की अवधि के दौरान उसने 246 सदस्यों के 319 बचत खातों में ऋण राशि जमा की, जिसमें 6.69 करोड़ रुपये की राशि शामिल थी, जहां सोने के ऋण के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई थी।

यह भी पढ़े-  चारधाम यात्रा स्थगित करने के बाद अब फिर यात्रा शुरू करने के लिए स्थानीय प्रशासन तैयार, हाईकोर्ट के आदेश का इंतजार

समें कहा गया है कि आरोपियों ने धोखाधड़ी से कई लोगों के नाम पर गोल्ड लोन अकाउंट बनाए थे और बैंक को 7.07 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, एजेंसी ने आंध्र प्रदेश में तीन स्थानों पर मूर्ति और अन्य के कार्यालय और आवासीय परिसरों की तलाशी ली, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Big Breaking- एक निर्माणाधीन इमारत की 5वीं मंजिल से गिरकर एक मजदूर की हुई मौत, दीवार पर कर रहा था प्लास्टर

doonprimenews

OLA Cab के ड्राइवर ने लिफ्ट देने से किया इनकार, जान से हाथ धो बैठा

doonprimenews

झूला झूलते समय गले में फंदा लगने से हुई 11 वर्षीय बच्ची की ,मौत

doonprimenews

Leave a Comment