Doon Prime News
delhi

राजधानी में आज से आधी क्षमता के साथ होगा अनलॉक, खुलेंगे जिम जानिए और क्या क्या खुलेगा।


राजधानी में आज से आधी क्षमता के साथ होगा अनलॉक, खुलेंगे जिम जानिए और क्या क्या खुलेगा।

दिल्ली में अनलॉक -5 के तहत आज से कंटेनमेंट जोन से बाहर आधी क्षमता के साथ जिम, फिटनेस सेंटर और योग केंद्र खोलने की इजाजत रहेगी। हालांकि महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अधिकतर योग संस्थानों ने फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं ही जारी रखने का फैसला लिया है। उधर, जिम और बैंक्वेट हॉल संचालक रविवार को तैयारियों में व्यस्त रहे।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेशों के तहत बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, होटल और कोर्ट में अधिकतम 50 लोगों की उपस्थिति में शादी की जा सकेगी। हालांकि बैंक्वेट हॉल संचालकों का कहना है कि डीडीएमए के आदेशों से उन्हें कोई राहत नहीं मिली है, क्योंकि अब उनके पास किसी समारोह की बुकिंग नहीं है।

यह भी पढ़े-  दूसरी लहर के कम होने के बाद इन राज्यों ने लॉकडाउन के प्रतिबंधों में दी राहत, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

डीडीएमए ने जिम, फिटनेस सेंटर, योग केंद्र और योग इंस्टीट्यूट भी क्षमता से 50 फीसदी लोगों की अधिकतम मौजूदगी की शर्त के साथ खोलने की इजाजत दी है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने की जिम्मेदारी संचालकों की होगी। सभी जिला उपायुक्तों ने निगरानी के लिए विशेष टीमें गठित की हैं, वहीं पुलिस भी रैंडम जांच करेगी। कहीं कोविड नियमों का उल्लंघन पाया जाता है तो कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश हैं।

अनलॉक-5 में जिलाधिकारियों को रैंडम कोविड जांच का निर्देश दिया गया है। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। साप्ताहिक बाजारों को भी एक जोन में एक दिन में एक बाजार खोलने की मंजूरी जारी रखी गई है। निर्देश में कहा गया है कि साप्ताहिक बाजार किसी सड़क के किनारे नहीं बल्कि स्कूल कैंपस या मैदान मे ही लगाने की अनुमति होगी। सिनेमाघर, मनोरंजन पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, स्वीमिंग पुल को अनलॉक-5 में भी खोलने की इजाजत नहीं मिली है। साथ ही राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक रैलियों, सामूहिक कार्यक्रमों पर पाबंदी जारी रखी गई है। 

दिल्ली सरकार ने सोमवार से जिम और योग संस्थानों को खोलने की अनुमति दे दी है। वहीं, महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अधिकतर योग संस्थानों ने फिलहाल ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़े- खुशखबरी: कोरोना टीकाकरण करने में भारत ने अमेरिका को भी पछाड़ा,जानिए किस देश में हुआ कितना कितना टीकाकरण

मालवीय नगर में स्थित नवधा योग हेल्थ केयर इंस्टीट्यूट के धीरेंद्र सिंह ने बताया कि उनका केंद्र करीब सालभर से बंद था। पिछले दो महीने से उन्होंने ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू किया। अभी वह अपनी कक्षा ऑनलाइन ही नियमित रखना चाहते हैं। लाजपत नगर में योग सारथी का संचालन करने वाली नीलम कालरा ने बताया कि वह अभी हालात सामान्य होने तक ऑनलाइन सत्र का आयोजन ही करेंगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

गोगी गैंग से मिलीभगत के आरोप में दिल्ली पुलिस के दो सिपाही गिरफ्तार

doonprimenews

दिल्ली से लेकर कानपुर तक गूंजी दुष्कर्म की गूंज,चलती बस में मां से छेड़छाड़ व किशोरी से दुष्कर्म

doonprimenews

दिल्ली में छठी से आठवीं तक स्कूल खोलने पर होगा फैसला आज ।

doonprimenews

Leave a Comment