Doon Prime News
delhi

पब्लिक हेल्थ के लिए वित्त मंत्री ने किया 23220 करोड़ रुपये का ऐलान


पब्लिक हेल्थ के लिए वित्त मंत्री ने किया 23220 करोड़ रुपये का ऐलान 

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए कई राहत पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए पब्लिक हेल्थ के लिए 23,220 करोड़ रुपयों के बड़े पैकेज की घोषणा की। केंद्र के इस कदम के साथ ही महामारी के समय में इमरजेंसी हेल्थ सर्विसेस को बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढ़े-  सुप्रीम कोर्ट ने वन नेशन, वन राशन कार्ड इस तारिख से पहले लागु करने के दिए निर्देश

इसके साथ ही सीतारमण ने हेल्थकेयर सेक्टर के लिएए 50 हजार करोड़ रुपये का ऐलान भी किया। यह महामारी के बीच स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ा है एक राहत पैकेज है, जिसके तहत मेडिकल सेक्टर को लोन गारंटी दी जाएगी।इसके साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कोविड-19 प्रभावित क्षेत्रों के लिए 1.1 लाख करोड़ रुपये की ऋण गारंटी योजना की भी घोषणा की है। कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकने के लिए केंद्र सरकार ने एक राहत के तौर पर इस पैकेज का ऐलान किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

दिल्ली हाई कोर्ट आज ट्विटर के खिलाफ दायर याचिका पर करेगा सुनवाई,पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

दिल्ली में छठी से आठवीं तक स्कूल खोलने पर होगा फैसला आज ।

doonprimenews

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में पेट्रोलियम मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन

doonprimenews

Leave a Comment