Doon Prime News
delhi

खुशखबरी,दिल्ली वासियों के लिए पिंक और ग्रे मेट्रो को मिली हरी झंडी,पढ़िए पूरी खबर।


दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, पिंक और ग्रे मेट्रो को मिली हरी झंडी,पढ़िए पूरी खबर।

दिल्ली में पिंक और ग्रे मेट्रो (pink and grey metro in delhi) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अगस्त का महीना बेहद खास होने वाला है।इन दोनों लाइन पर चल रहा निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। ऑपरेशन के लिए इन्हें सेफ्टी कमिश्नर से हरी झंडी भी मिल चुकी है। छह अगस्त को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका उद्घाटन करेंगे। उस दिन दोपहर तीन बजे के बाद इन दोनों लाइन पर बने सेक्शन पर मेट्रो सेवा बहाल कर दी जाएगी।

डीएमआरसी के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल के अनुसार, दिल्ली मेट्रो की ग्रे लाइन पर नजफगढ़ से लेकर ढांसा बस स्टैंड तक एक्सटेंशन बन चुका है। उसी तरह, पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी सेक्शन भी मयूर विहार पॉकेट वन से त्रिलोकपुरी संजय झील के बीच बनकर तैयार हो चुका है। दोनों ही लाइनों पर आगामी अगस्त से परिचालन शुरू हो जाएगा।

छह अगस्त को शहरी एवं आवास मंत्रालय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Minister Hardeep Singh Puri) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इन दोनों लाइन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर तीन बजे से इन सेक्शन पर मेट्रो सेवा को बहाल कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े –  पनचक्कियों के अस्तित्व पर खतरा,लोग नही दिखा रहे है टेंडर लेने में दिलचस्पी, पढ़िए पूरी खबर।

नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड के बीच लगभग एक किलोमीटर लंबी लाइन बनाई गई है जो नजफगढ़ के ग्रामीण इलाकों को मेट्रो से कनेक्ट करेगी।वहीं, त्रिलोकपुरी सेक्शन बनने से मेट्रो की पिंक लाइन 59 किलोमीटर लंबा सफर सीधे कर सकेगी। अभी तक यह लाइन दो हिस्सों में बंटी हुई थी।

इस मेट्रो लाइन से आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार बस अड्डा, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, साउथ एक्स मार्केट, आईएनए मार्केट, सरोजनी नगर मार्केट, लाजपत नगर मार्केट आदि जुड़े हुए हैं। इन दोनों सेक्शन के खुलने से दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क 390 किलोमीटर लंबा हो जाएगा और इस पर कुल 286 मेट्रो स्टेशन होंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

भारत लगातार तेज कर रहा है कोरोना पर प्रहार,इस हफ्ते इतने लोगों को लगाई वैक्सीन।

doonprimenews

सांस लेने लायक हुई हवा,प्रदूषण के कहर को बारिश ने धोया

doonprimenews

सोमवार से 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment