Doon Prime News
crime

कुमाऊं मंडल में लगातार बढ़ रहे साइबर ठगी के मामले, जनवरी से अब तक 130 केस दर्ज

कुमाऊं में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. साइबर ठगों ने लोगों को चूना लगाने की नई तरकीब निकाली है. इसमें वह लोगों को ऑनलाइन एफडी बनाने, लोन दिलाने और क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर ठगी को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में कुमाऊं मंडल की साइबर थाना पुलिस ने लोगों से अपने बैंक से संबंधित किसी भी दस्तावेज को शेयर ना करने की अपील की है.

बता दें, पिछले एक साल में कुमाऊं के एकमात्र साइबर थाने में 847 मामले पंजीकृत किए गए हैं. वहीं, जनवरी से अब तक साइबर ठगी के 130 केस सामने आ चुके हैं. साइबर थाना पुलिस ने 14 लोगों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 7 लाख रुपए की रिकवरी कराई है. ऐसे में कुमाऊं मंडल की साइबर थाना पुलिस लोगों से अपने बैंक से संबंधित किसी भी दस्तावेज को शेयर ना करने की अपील की है.

यह भी पढ़े – भाग्यश्री के पति ने कहा शादी के 32 साल बाद भी चल रहा हनीमून, पढ़िए पूरी खबर

बढ़ते ठगी के मामलों को देखते हुए उत्तराखंड साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने किसी भी साइबर संबंधी शिकायत या सुझाव के लिए 0135-2655900 नंबर जारी किया है. जिस पर आप शिकायत या फिर सुझाव दे सकते हैं. इसके साथ ही [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं. यही नहीं, फेसबुक में माध्यम से भी https://www.facebook.com/cyberthanauttarakhand/ संपर्क कर सकते हैं.

 

Related posts

Baba Tarsem Singh Murder: हत्‍यारों के नेपाल के रास्ते विदेश भागने की आशंका, अलर्ट; 10 बिंदुओं में पढ़ें पूरा घटनाक्रम

doonprimenews

प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या, फिर उसके बाद जो किया उसको जानकर हो जाएंगे हैरान।

doonprimenews

युवती को प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के बहाने, युवकों ने किया गैंगरेप

doonprimenews

Leave a Comment