Doon Prime News
crime

सलमान खान की हत्या के लिए क्या था मास्टरप्लान, कौन मारना चाहता था भाईजान को मारना क्या था कारण

सलमान खान जिन्हें लोग भाईजान कह कर भी पुकारते हैं, फिल्म इंडस्ट्री की जाने माने हस्ती हैं। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया है कि 2018में उसने सलमान खान की हत्या करने की पूरी तैयारी कर ली थी। आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई कोई और नहीं बल्कि सिंगर सिद्धू मूसेवाले की हत्या का आरोपी है जिसे पंजाब पुलिस ने अपनी हिरासत में ले रखा है। इससे पहले दिल्ली पुलिस द्वारा भी लॉरेंस से पूछताछ की गई थी। दिल्ली पुलिस के सूत्रों द्वारा न्यूज़ 18को बताया गया था कि लॉरेंस ने सलमान को मारने की वजह बताते हुए कहा था कि वह चिंकारा के शिकार से नाराज था क्योंकि हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में बिश्नोई समुदाय के लोग चिंकारा को अति पसंद करते हैं।

आपको बता दें की सलमान खान द्वारा 1998में राजस्थान में एक चिंकारा का शिकार करने के कारण केस चला था। जिसमें अप्रैल 2018को दो काले हिरन मारने के जुर्म में सलमान को 5साल की सजा अदालत द्वारा सुनाई गई थी लेकिन सलमान ने ऊपरी अदालत में चुनौती दी थी। इस अपराध के कारण सलमान को जोधपुर जेल में रखा गया फिर भरतपुर जेल में भेज दिया गया था। लॉरेंस ने खुलासा करते हुए बताया है कि उसने सलमान खान को मारने के लिए संपत नेहरा से संपर्क किया था और उसे मुंबई भेजा था। साथ ही सलमान के घर के आस पास नजर भी रखवाई थी। केवल नेहरा के पास ही एक पिस्टल थी वो भी लम्बी दूरी तक वार नहीं कर सकती थी जिसके चलते सलमान पर हमला नहीं कर पाया।

यह भी पढ़े -Uttarakhand: यहाँ उत्तराखंड पुलिस करा रही है हैकाथोन, करो ये काम और जीत लो 6 लाख रुपए।

लॉरेंस ने बताया कि उसने आर के स्प्रिंग राइफल खरीदने के लिए दिनेश डागर नाम के एक व्यक्ति से संपर्क किया जिसके लिए उसने ₹400000 का पेमेंट दिया था। लेकिन यह राइफल पुलिस द्वारा डागर से 2018में बरामद कर ली गई थी। लॉरेंस काफी समय से सलमान की जान के पीछे पड़ा हुआ है। पिछले महीने भी खबर आई थी कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3लोगों ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को बहुत धमकी दी थी। साथ ही यह भी कहा गया था कि जिस तरह सिद्धू मुझसे वाले को मारा गया है उनको भी उसी तरह मारा जाएगा। आपको बता दे की सिद्धू मूसेवाला कि 29 मई को पंजाब में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

Related posts

हरिद्वार पुलिस ने उठाया extortion के खेल से पर्दा , दिल्ली से दबोचा नटवरलाल, मांगी ₹20 लाख की फिरौती

doonprimenews

पटना में महादलित महिला के साथ दरिंदगी, दबंगों ने किया कुछ ऐसा सुनकर रूह कांप जाएगी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

पूरे परिवार ने मिलकर करी बड़े बेटे की गला काटकर हत्या, पुलिस को नहीं होने दी कानों कान कोई खबर

doonprimenews

Leave a Comment