Doon Prime News
crime

दो मुस्लिम युवकों ने भगवा रंग का साफा पहन धार्मिक स्थलों पर की तोड़फोड़, देश में सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की थी साजिश ।

ADG

उत्तर प्रदेश से खबर सामने आई है, जिसमें पुलिस ने सांप्रदायिक है रिश्ते बिगाड़ने की साजिश को नाकाम किया है। पुलिस के अनुसार दो अलग अलग धार्मिक स्थलों मैं साजिश के तहत तोड़फोड़ की गई। इसकी जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस ने एक्शन लिया और उन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। ऐसा बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुए आरोपी दो सगे भाई हैं, जिनका नाम कामिल और आदिल है। ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, कि आरोपियों से एजेंसियां पूछ्ताछ कर रही है और अभी भी हर ऐंगल से इसकी जांच की जा रही है।


भगवा रंग का साफा पहन धार्मिक स्थलों पर की तोड़फोड़।


जैसा कि आप को पता ही है कि कुछ समय से कांवड़ यात्रा चल रही है तो इस साजिश की जांच की जा रही है कि कहीं इन लोगों ने यह साजिश कावड़ यात्रा का माहौल बिगाड़ने के लिए तो नहीं रची। बिजनौर की पुलिस ने इस मामले को वक्त रहते संभाल लिया और एक बड़ी घटना घटित होने से बचा ली। इस साजिश में खास बात यह है कि दोनों आरोपियों ने भगवा रंग का साफा पहना था और जानबूझकर धरम विशेष के धार्मिक स्थालो पर तोड़फोड़ की। उत्तर प्रदेश के कानून और व्यवस्था के ADG प्रशांत कुमार के मुताबिक 24 जुलाई को शेरकोट पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत बड़ी सम्प्रदायिक साजिश नाकामयाब कर दी गई। दो लोगों द्वारा इस साजिश में जलाल शाह मजार में तोड़फोड़ की गई और कई चादरों को जलाने की सूचना मिली। तब वहीं पुलिस ने मौके पर पहुँचकर उस बात का पता लगाया और यह भी सामने आया कि भूरे शाह मजार में भी ऐसी घटना हुई थीं।

यह भी पढ़े – देश की 15वीं राष्ट्रपति के तौर पर द्रौपदी मुर्मू ने ली शपथ, जाने क्या कुछ खास कहा देश को सम्बोधित करते हुए


इस साजिश में आदिल ओर कमाल नाम के दो सगे भाई हुए गिरफ्तार।


प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में कमाल और आदिल दो भाइयों को गिरफ्तार किया है इन दोनों ने अपने सिर पर भगवा रंग का कपड़ा बांधकर घटना को अंजाम दिया था। धार्मिक ग्रंथों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है और वहीं घटना शनिवार सुबह 11:30 बजे शेरकोट के कुतुब शाह मजार में हुई थी, जिसपर किसी का भी ध्यान नहीं गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरा मामला कांवड़ की यात्रा का माहौल बिगाड़ने के लिए किया गया था। उन्होने यह भी बताया कि फील्ड अधिकारियों को और अधिक सतर्क रहने का निर्देश दे दिया गया है। लगातार सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है। इस बीच राज्य पुलिस ने कांवड़ यात्रा के मार्ग पर अधिकारियों को हवाई सतर्कता के लिए हेलिकॉप्टर से भी तैनात कर दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पावन सावन महीने में सभी तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखने के खास निर्देश जारी किए हैं और उनके लिए हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।
देश में आशंति फैलने के लिए की गई धार्मिक स्थलो पर तोड़फोड जाने क्या है पूरा मामला

Related posts

राजधानी दिल्ली में फिर से सामने आई शर्मनाक घटना । अधिकारी पर लगे नाबालिक लड़की से रेप के आरोप । जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

हरिद्वार पुलिस ने एटीएम बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश , 02 अभियुक्त गिरफ्तार

doonprimenews

Big Breaking- यहां चोरों ने बहुत बड़ी वारदात को दिया अंजाम, इतना ग्राम सोना, चांदी और नगदी उड़ा कर ले गए चोर

doonprimenews

Leave a Comment