Doon Prime News
crime

एक महीला के साथ एक बार फ़िर हुई साइबर ठगी, अस्पताल में इमरजेंसी अपाइंटमेंट के नाम पर ठगी गई

fraud

एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि बीमार होने पर निजी अस्पताल में इमरजेंसी में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेने को गूगल पर वहाँ का नंबर सर्च करना। युवती को पड़ा भारी। युवती ने जीस नंबर पर फ़ोन किया वह साइबर ठगों ने डाला हुआ था। बात होने पर सामने से युवक ने कहा कि अपॉइंटमेंट के लिए एक एडवांस पेमेंट करना होगा। इसके लिए युवती को एक लिंक भेजा गया, जिस पर उस युवती ने स्कैन किया तो उसके बैंक खाते से अलग अलग ट्रांजेक्शन में कुल ₹83,178 कट गए।


स्वीटी शर्मा, निवासी फ्रेंड्स एनक्लेव, शाह नगर 6 जुलाई को बीमार थी। उन्होंने सुबह करीबन 6:45 गूगल पर आस्था अस्पताल बल्लूपुर का नंबर सर्च किया। इस नाम से डाला गया एक फ़ोन नंबर मिलने पर आस्था ने उस पर कॉल की तो सामने से एक युवक ने बात की उसने खुद को अस्पताल का कर्मचारी बताया। कहा कि इमरजेंसी अपॉइंटमेंट लेना है तो ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। बात करते करते आरोपी ने युवती के व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा, जिसपर युवती ने स्कैन किया तो उसके खाते से चार अलग अलग ट्रांजेक्शन में रकम कट गई।

यह भी पढ़ें- गढ़वाल के बाद अब कुमाऊं में यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में छानबीन शुरू,STF की रडार पर कई लोग

युवती ने दोबारा फ़ोन किया तो आरोपी रुपये वापस भेजने की बात से कहते हुए दूसरे खाते की जानकारी मांगने लगा। पीड़िता तब समझ गई कि उसके साथ साइबर ठगी हुई है। इसे लेकर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में तहरीर कर दी है। तहरीर वहाँ से नेहरू कॉलोनी थाने पहुंची। नेहरू कॉलोनी थाने के इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान चौहान ने बताया कि तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच अभी की जा रही है

Related posts

यहां गुरुद्वारे में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों के बीच हुए झगड़े में एक युवक पर चली गोली

doonprimenews

Breaking news- आपसी रंजिश के चलते एक युवक पर हुई फायरिंग, हमलावर गाड़ी छोड़कर हुए फरार

doonprimenews

युवती को प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के बहाने, युवकों ने किया गैंगरेप

doonprimenews

Leave a Comment