Doon Prime News
crime

एक बार फिर ठगी का मामला आया सामने, जिसमें विदेश से जूलरी भेजने के नाम पर एक महिला नर्स के साथ हुई 3.21 लाख की ठगी।

fraud

दिल्ली से सटे नोएडा में साइबर ठगों ने महिला नर्स से इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती कर उसे ₹3,लाख 21 हजार ठगे।
आरोपियों ने विदेश से जूलरी भेजने का झांसा देकर नर्स के साथ की ठगी। साइबर ठग अब महिला को मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसाने की धमकी देकर और पैसों की मांग कर रहे हैं। महिला ने थाना सेक्टर 20 पुलिस से मामले की शिकायत की।

सेक्टर 20 में मीना अपने परिवार के साथ रहती है। वह निजी अस्पताल में नर्स है। मीना ने पुलिस से शिकायत की कि कुछ दिन पहले उसने इंस्टाग्राम के जरिये डेविड मॉर्गन से दोस्ती हुई थी। उसने उससे व्हाट्सएप नंबर मांगा, उन्होंने उसको अपना नंबर दे भी दिया। नंबर मिलने के बाद उनके बीच वाट्सएप के माध्यम से बात होने लगी। फ़िर 1 दिन उसने नर्स को विदेश से जूलरी और गिफ्ट भेजने की बात कही। गिफ्ट पैक का एक फोटो भी उन्होंने व्हाट्सएप पर भेजा। इसके 2 दिन बाद ही उनके पास जेम्स नामक एक व्यक्ति का फ़ोन आया, उसने खुद को मुंबई के इमिग्रेशन विभाग का एजेंडा बताया, उसने कहा कि उनके नाम से विदेश से लाखों रुपये की जूलरी का गिफ्ट आया है। जिनको जब्त कर लिया गया है।

यह भी पढ़े -*यहां महंत और उनके समर्थकों ने कि पुलिस कर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश, सिर फोड़ने के साथ वर्दी भी फाड़ दी

यदि उन्हें उस गिफ्ट को छुड़वाना है, तो कुछ रुपये खर्च करने होंगे। वह उसके झांसे में आ गई और प्रोसेसिंग फीस, जीएसटी, कस्टम ड्यूटी, फाइन और कूरियर चार्ज के नाम पर उसके बताए खातों मे 6 बार ₹3, लाख 21 हजार डाल दिए। जब और रुपए की मांग की तो उन्हें ठगी का शक हुआ और उन्होंने रुपये देने से मना कर दिया। इसके बाद आरोपी उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग में फंसाने की धमकी देने लगे और बार बार फ़ोन कर पैसे मांगने लगे। इस संबंध में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, और मामले की जांच साइबर सेल को भेज दी गई है।

Related posts

Breaking News- ड्रग तस्कर रंजीत उर्फ चीता को 532 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी के आरोप में किया गिरफ्तार, ड्रोन के जरिए पाकिस्तान (Pakistan) से मंगवाता था नशे की खेप

doonprimenews

Big Breaking- 18 वर्ष पहले हुई डकैती मामले का भगोड़ा हुआ गिरफ्तार 12 साल से सेवादार बनकर गुरुद्वारे में रह रहा था

doonprimenews

Honeytrap Case- पाकिस्तान के इन दो हसीनाओं के जाल में फंसा सैन्यकर्मी।

doonprimenews

Leave a Comment