Doon Prime News
crime

गुजरात के मेहसाणा में खेला गया फर्ज़ी आईपीएल, रूस के लोगों को भी सट्टेबाज़ी के जाल में फंसाया, जाने पूरा मामला

गुजरात के मेहसाणा जिले के वड़नगर से संबंधित है जहां पर फर्ज़ी आईपीएल चल रहा था। इस आईपीएल में भारत के ही नहीं बल्कि दूसरे देश रूस के लोगों को भी फंसाया गया है। बता दें की इस फर्जी आईपीएल को आयोजित करने के लिए खेत को किराए पर लिया गया था और मैच खेलने के लिए मजदूरों को हर एक मैच के लिए ₹400 दिए गए थे।

अब पुलिस ने इस मामले में खुलासा करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इस बात का भी खुलासा किया गया है कि मैच के दौरान मजदूरों को जर्सियां पहनाकर मैदान में उतारा गया और बकायदा फर्जी अंपायर भी रखे गए थे। मैच के समय पीछे से audio effect भी बजाए गए थे। कुल मिलाकर इस फर्जी आईपीएल को लोगों को सच का आईपीएल दिखाने की कोशिश की गई थी। इतना ही नहीं इस फर्जी आईपीएल को यूट्यूब पर दिखाया जाता था और शूट करने के लिए एचडी कैमरा का इस्तेमाल भी किया गया था।

यह भी पढ़े –पूरे परिवार ने मिलकर करी बड़े बेटे की गला काटकर हत्या, पुलिस को नहीं होने दी कानों कान कोई खबर
आपको बता दें कि पुलिस द्वारा बताया गया है कि शोएब दावड़ा नाम के एक युवक ने सट्टे के लिए पूरा मैदान तैयार किया था और 20-20ओवर का मैच खेला गया था। पुलिस की तफ्तीश में यह भी बात सामने आई है की मामले के तार रूस से जुड़े हुए हैं, ठगों ने टवेर, विरोनिश और मोस्को शहर के लोगों को भी सट्टेबाज़ी के जाल में फंसाया है। मेहसाणा पुलिस मामले की लगातार तफ्तीश कर रही है और पुलिस के द्वारा रैकेट को भी पकड़ा गया है और 3लाख नकदी के साथ 4लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 5लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है और पुलिस को शक है की ये सभी लोग किसी अंतरराष्ट्रीय रैकेट से जुड़े हुए हैं।

Related posts

भाई को राखी बांधने जा रही थी बहन, सुनसान रास्ते पर अकेला देख चार लोगों ने किया गैंगरेप

doonprimenews

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) केस में गोवा पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या है पूरा मामला.

doonprimenews

उत्तराखंड का फर्जी कॉल सेंटर जो प्रधानमंत्री योजना के नाम पर देश भर में लाखो की ठगी कर रहा था,आज एसटीएफ ने किया पर्दाफाश

doonprimenews

Leave a Comment