Doon Prime News
crime

Breaking news- Jammu-kashmir में 16 जगहों पर NIA ने की छापेमारी, ‘voice of hind ‘से जुड़ा है मामला

Breaking news- Jammu-kashmir में 16 जगहों पर NIA ने की छापेमारी, 'voice of hind 'से जुड़ा है मामला 

आतंकवाद निरोधी एजेंसी राष्ट्रीय जांच agency (NIA) ने रविवार की सुबह jammu- kashmir में 16 जगहों पर छापेमारी की है।NIA ने ये छापेमारी आईईडी बरामद किए जाने के सिलसिले में की है। एनआईए ने कहा कि ‘voice of hind’ पत्रिका के प्रकाशन को लेकर भी ये रेड की गई है। ‘voice ऑफ hind’ पत्रिका का मकसद प्रभावशाली युवाओं को उकसाना और कट्टरपंथी बनाना है। एनआईए ने कहा कि ‘voice of hind’पत्रिका का मकसद भारत में कल्पित अन्याय की कहानियों को छापकर युवाओं को भड़काने की कोशिश की जा रही है। एनआईए ने कहा है कि आईईडी रिकवरी मामले को हम अलर्ट हैं।

 यह भी पढ़े -बड़ी खबर: उत्तराखंड चुनावों को लेकर ABP न्यूज़ का बड़ा सर्वे, जानिए उत्तराखंड में किसकी बन रही है सरकार

Voice of hind मामले की जांच के तहत एनआईए ने श्रीनगर, अनंतनाग, कुलगाम और बारामूला में नौ स्थानों पर छापे मारे। खूंखार आतंकी संगठन फरवरी 2020 से ‘वॉयस ऑफ हिंद’ (Voice of hind) के नाम से एक ऑनलाइन मासिक भारत-केंद्रित पत्रिका जारी कर रहा है, जो घाटी में मुस्लिम युवाओं के बड़े पैमाने पर कट्टरपंथ की तरफ ले जा रहा है

रविवार को NIA ने हासन रोड constrution company में driver का काम करने वाले आरीपोरा जेवान निवासी नईम अहमद भट के घर पर छापेमारी की। दूसरी छापेमारी बागी नंद सिंह चट्टाबल में मुश्ताक अहमद डार के आवास पर की गई। छापेमारी के दौरान संदिग्धों के पास से कुल पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए।

Agency ने सोलीना पाईन निवासी सुहैल अहमद भट, पीएस शेरगढ़ी के घर छापेमारी कर बहाउद्दीन साहब नौहट्टा को ताहिर अहमद नजर को आवास से हिरासत में लिया। एनआईए ने उनके पास से एक लैपटॉप और एक मोबाइल फोन भी जब्त किया है।

NIA की team ने खानयार के अंजीमार में अफहान परवेज जराबी के घर की भी तलाशी ली। अफहान परवेज जराबी स्पोर्ट्स आइटम का कारोबार करता है। दरअसल जम्मू-कश्मीर में फिलहाल हालात ठीक नहीं हैं। दो दिनों पहले ही कश्मीर में पांच आम लोगों की हत्या हुई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

दोस्तों को whatsapp पर सुप्रभात का message भेजकर salesman ने लगा ली फांसी, प्रेम प्रसंग की भी चर्चा

doonprimenews

ससुर के सिर में दामाद ने गोली मारकर की हत्या

doonprimenews

9 साल की बच्ची के साथ दुराचार आरोपी को 9 दिन में सुनाई गई सजा, 20 साल कैद

doonprimenews

Leave a Comment