Doon Prime News
crime

सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में हुआ बड़ा खुलासा गैंगस्टर मन्ना और रूपा से बरामद हथियारों की फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा।

sidhu moose wala

एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में एक अहम खुलासा हुआ है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पिछले दिनों एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्ना और जगरूप सिंह रूपा के पास मिले हथियार का इस्तेमाल हुआ था।इस बात की पुष्टि फोरेंसिक की जांच में हुई है।
अमृतसर के पास एनकाउंटर में मारे गए थे।
मनप्रीत सिंह मन्ना और जगरूप सिंह रूपा,आपको बता दें कि गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्ना और जब रूप सिंह रूपा पिछले दिनों पुलिस के के पास से बरामद हुए हथियार को फोरेंसिक की जांच के लिए भेज दिया था। फोरेंसिक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हो गया है कि अमृतसर में अटारी बॉर्डर के पास पुलिस ने कुछ समय पहले मन्ना और रूपा का एनकाउंटर हुआ था। इस मौके से पुलिस को एक 47 और 9 एमएम पिस्टल भी मिली थी।

इसके बाद अधिकारियों ने कहा था कि फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि इन हथियारों का इस्तेमाल सिद्धू मूसेवाला के हत्या में हुआ था या नहीं अब रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि वही हथियार थे जिनसे मूसेवाला की हत्या की गई थी।
सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने। कराए थे उपलब्ध हथियार।
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए हत्यार कैनेडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने मुहैया करवाए थे। मूसेवाला की हत्या के बाद जो हथियार। प्रियव्रत फौजी आतंकी सेरसा और। की कशिश के पास थे। वह दिल्ली पुलिस ने पहले ही जब्त कर लिए थे। ध्यान दे की 29 मई को सिद्धू मोसेवाला को गोलियों से छलनी कर दिया था।

इस हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे लॉरेंस विश्नोई के साथ गोली ब्राड ने भी ली थी। इसके बाद हत्याकांड को सुलझाने के लिए पंजाब के अलावा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान पुलिस ने आपसी तालमेल के बाद ऑपरेशन चलाया, जिसमें हत्याकांड में शामिल छह शूटरों में से तीन को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है और बाकी दो शूटरों को जगरूपा और मनप्रीत सिंह मन्ना पंजाब पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारे गए थे।

यह भी पढ़ें- 23 अगस्त से शुरू होने वाले हैं हल्द्वानी स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट। जीतने वालों को ढाई लाख से पुरस्कृत किया जाएगा

एक आरोपी अब भी फरार।
इस मामले में एक आरोपी गैंगस्टर दीपक मुंडी अभी भी फरार है। मुंडी को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस के अलावा अलग अलग राज्यों की पुलिस भी कोशिश कर रही है। पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में सहयोग करने वाले 20 से ज्यादा आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए जेलों में बंद गैंगस्टरों का तालमेल भी सामने आया था पुलिस ने 10 अलग अलग जेलों में बंद गैंगस्टरों को भी प्रोडक्शन वारंट पर पूछ्ताछ के लिए रिमांड में लिया था। इस मामले की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम भी बनाई है। यह टीम एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के अधीन काम कर रही है।

Related posts

हैवानियत की हदें पार, 6 साल की बच्ची की हत्या कर बोरे में भरा

doonprimenews

आखिरी बार पिता को वीडियो , भेजकर पति की प्रताड़ना से तंग आकर भारतीय महिला ने न्यूयॉर्क में की खुदकुशी

doonprimenews

गुजरात के मेहसाणा में खेला गया फर्ज़ी आईपीएल, रूस के लोगों को भी सट्टेबाज़ी के जाल में फंसाया, जाने पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment