Doon Prime News
crime

लिव इन पार्टनर की हत्‍या नौ माह के पुत्र को लावारिस छोड़ने वाले सचिन ने ही की थी

 लिव इन पार्टनर की हत्‍या नौ माह के पुत्र को लावारिस छोड़ने वाले सचिन ने ही की थी

पुत्र को गौशाला के बाहर लावारिस छोड़ने वाला सचिन दीक्षित ने ही अपनी लिव इन पार्टनर हिना की हत्‍या की थी। दोनों बीते 2 सालों से रिलेशन में थे। सचिन अपने परिवार के साथ जाना चाहता था जबकि हिना उसे अपने साथ रखने का दबाव बना रही थी।

यह भी पढ़े -ससुर के सिर में दामाद ने गोली मारकर की हत्या

Gujarat के gandhinagar में अपने ही नौ माह के पुत्र को गौशाला के बाहर लावारिस छोड़ने वाला sachin dixit अपनी लिव इन पार्टनर हिना का हत्‍यारा निकला। पत्‍नी व परिवार को gandhinagar में छोड़कर सचिन सप्‍ताह में कुछ दिन हिना के साथ रहता था। सचिन परिवार के साथ uttar pradesh जाना चाहता था लेकिन हिना उसको अपने साथ ही रोकने का दबाव डाल रही थी। इसी बात पर दोनों में हाथापाई हुई और सचिन ने उसका गला दबाकर हत्‍या कर दी। पुलिस ने हत्‍या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। शिवांश को नारी संरक्षण गृह भेज दिया गया है, सोमवार को उसे ahmedabad के शिशु गृह में भेजा जाएगा।

लिव इन रिलेशन में दो साल से था 

 गांधीनगर रेंज police महानिरीक्षक अभय चूडास्‍मा ने बताया कि सचिन दीक्षित की पत्‍नी व परिवार के अन्‍य सदस्‍य गांधीनगर सेक्‍टर 26 में रहते हैं, वह हिना उर्फ मेहंदी पेथाणी नामक युवती के वडोदरा के वाघोडिया में करीब दो साल से लिव इन रिलेशन में रहता था। सप्‍ताह में चार पांच दिन वह हिना के साथ रहता तथा दो तीन दिन गांधीनगर अपने परिवार के साथ रहने आता था। सचिन व हिना के करीब नौ माह का एक बच्‍चा शिवांश है जिसे गत शुक्रवार रात्रि वह गांधीनगर में गौशाला के पास लावारिस छोड़कर चला गया था। बच्‍चे को अपने कब्‍जे में लेकर पुलिस ने जब इस मामले की जांच शुरु की तो उसे पता चला कि बालक को उसका पिता सचिन ही छोड़कर गया है।

सचिन की पहचान CCTV FOOTAGE पर हुई 

 police नियंत्रण कक्ष को जब इसकी सूचना मिली तो बच्‍चे के माता-पिता की तलाश करने को gujarat पुलिस ने सौ अधिकारी व जवानों को काम पर लगाया है। एक टीम राजस्‍थान भेजी गई है। CCTV FOOTAGE के आधार पर सचिन की पहचान हुई तथा police की टीम ने उसे राजस्‍थान के कोटा से धर दबोचा। पूछताछ में सचिन ने हत्‍या की बात कबूल ली है। सचिन ने police को बताया कि वह अपने परिवार को लेकर Up जाना चाहता था इस दौरान ही हिना उसे रोकना चाहती थी, वह सचिन को अपने साथ स्‍थाायी रूप से साथ रखने की मांग कर रही थी। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ और सचिन ने उसका गला दबाकर हत्‍या कर दी तथा शव को बैग में डालकर वाघोडिया के दर्शनम ओएसिस फ्लैट की रसोई में डाल दिया।

कैसे हुई सचिन और हिना की मुलाकात

police ने बताया कि वर्ष 2018 में सचिन व हिना की मुलाकात हुई तथा 2020 तक ये दोनों लिव इन में रहने लगे। हिना इवेंट मैनेजमेंट का काम करती थी जबकि सचिन वडोदरा की एक निजी कंपनी में काम करता है। सचिन का परिवार मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश का है जबकि हिना जूनागढ के केशोद गांव की है तथा बोपल में अपने रिश्‍तेदार के साथ रहती थी। बच्‍चे को गांधीनगर पेथापुर की गौशाला के बाहर लावारिस छोड़े जाने की घटना का भेद खोलने के लिए सौ पुलिसकर्मी इसकी जांच में जुटे तथा 14 टीमें बनाकर इसकी छानबीन की गई।

गृह राज्‍यमंत्री हर्ष संघवी ने गंभीरता से लिया तथा इस केस को सुलझने तक गांधीनगर नहीं छोड़ने का ऐलान भी किया। जब देर रात पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा उसके बाद ही वह सूरत में भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होने को निकले। भाजपा पार्षद दीप्‍ती पटेल ने करीब 24‍ घंटे तक सोला Civil hospital में इस बच्‍चे की देखभाल की। पुलिस ने शिवांश को नारी संरक्षण गृह में भेजा दिया है सोमवार को उसे अहमदाबाद के ओढव स्थित शिशुगृह लाया जाएगा।

 उधर सचिन के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है। police ने वाघोडिया से हिना के शव को बरामद कर लिया है। उसकी पत्‍नी ने इस समूची घटना से अनजान होने की बात कही है। police ने हिना के रिश्‍तेदारों से भी पूछताछ की है। केशोद में रहने वाले हिना के काका मुनाभाई पेथाणी ने बताया सचिन के साथ उसके संबंधों की परिवार को जानकारी नहीं है, हिना का विवाह समाज के लडके से हुआ था लेकिन हिना ने उससे तलाक ले लिया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यहां पुलिस द्वारा लगभग 60 लाख की स्मैक की गई जपत, पुलिस टीम को बड़े पुरस्कार की घोषणा

doonprimenews

शर्मनाक हरकत देवर जेठ और ससुर ने की बहू के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश, एसएसपी ऑफिस पहुंच बहु ने सुनाई आपबीती.

doonprimenews

Facebook में हुआ प्यार ,शादी के बाद सामने आई युवक की खौफनाक सच्चाई

doonprimenews

Leave a Comment