Doon Prime News
crime

कुमाऊं मंडल में लगातार बढ़ रहे साइबर ठगी के मामले, जनवरी से अब तक 130 केस दर्ज

कुमाऊं में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. साइबर ठगों ने लोगों को चूना लगाने की नई तरकीब निकाली है. इसमें वह लोगों को ऑनलाइन एफडी बनाने, लोन दिलाने और क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर ठगी को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में कुमाऊं मंडल की साइबर थाना पुलिस ने लोगों से अपने बैंक से संबंधित किसी भी दस्तावेज को शेयर ना करने की अपील की है.

बता दें, पिछले एक साल में कुमाऊं के एकमात्र साइबर थाने में 847 मामले पंजीकृत किए गए हैं. वहीं, जनवरी से अब तक साइबर ठगी के 130 केस सामने आ चुके हैं. साइबर थाना पुलिस ने 14 लोगों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 7 लाख रुपए की रिकवरी कराई है. ऐसे में कुमाऊं मंडल की साइबर थाना पुलिस लोगों से अपने बैंक से संबंधित किसी भी दस्तावेज को शेयर ना करने की अपील की है.

यह भी पढ़े – भाग्यश्री के पति ने कहा शादी के 32 साल बाद भी चल रहा हनीमून, पढ़िए पूरी खबर

बढ़ते ठगी के मामलों को देखते हुए उत्तराखंड साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने किसी भी साइबर संबंधी शिकायत या सुझाव के लिए 0135-2655900 नंबर जारी किया है. जिस पर आप शिकायत या फिर सुझाव दे सकते हैं. इसके साथ ही [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं. यही नहीं, फेसबुक में माध्यम से भी https://www.facebook.com/cyberthanauttarakhand/ संपर्क कर सकते हैं.

 

Related posts

सौतेला पिता जेल से छुटते ही दोबारा करने लगा दुष्कर्म,मां-बेटी का VIDEO भी बनाया

doonprimenews

DFHL बैंक घोटाले के मामले में सीबीआई (CBI) ने बरामद किया अविनाश भोसले का वेस्टलैंड कंपनी का हेलीकॉप्टर

doonprimenews

शर्मशार :बेटी का आरोप, 11 साल से पिता और SP-BSP के नेता करते रहे दुष्कर्म

doonprimenews

Leave a Comment