Doon Prime News
business

चाचा की सलाह से छात्र ने एक महीने में कमाए 600 करोड़ , घरवालो ने hi दिया था उधार

छात्र

एक छात्र ने मार्केट में ₹215, करोड़ लगाए। जिसके एक महीने बाद स्टॉक्स बेचने पर उसे करीबन 879 करोड़ रुपए मिल गए। यानी सिर्फ एक महीने में छात्र ने 6,64, करोड़ की कमाई कर ली छात्र ने कहा कि इस कमाई की वजह से पैरंट्स को उनकी किडनैपिंग का डर सताने लगा है।

मामला अमेरिका का है। 20 साल के इस छात्र ने जिसका नाम जैक फ्रीमैन है। वह यूनिवर्सिटी और साउथ कैलिफोर्निया का छात्र है। जैक अल्पाइन मैथ्मेटिक्स एंड इकोनॉमिक्स में पढ़ाई कर रहा है। उन्होंने Bed bath and beyond कंपनी के स्टॉक खरीदे थे।

जैक ने जुलाई में ₹440 के हिसाब से करीबन 50, लाख के शेयर खरीदे थे। जब एक महीना बाद ही इस स्टॉक की कीमत ₹2160 तक पहुँच गई तो उन्होंने उसे बेच दिया। जैक फ्रीमैन का कहना है कि उन्होंने दोस्तों और परिवारों के लोगों से ही पैसे उधार लेकर शेयर मार्केट में लगाए थे।

खास बात तो ये है की पिछले हफ्ते ही कंपनी के CFO गुस्तावो अर्नल ने 52 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया था। इससे पहले उनपर इनसाइडर ट्रेड विंग का आरोप लगाते हुए एक मुकदमा दर्ज करवाया गया था। दावा है कि कंपनी ने कुछ लोगों के फायदे के लिए धोखाधड़ी कर आम लोगों को 96 अरब रुपए का नुकसान पहुंचाया।

इससे शेयर की कीमतों में भारी गिरावट आई। अब Bed bath and beyond के शेयर की कीमत करीबन ₹560 रुपए 7$ तक पहुँच रही है। इसके बाद कंपनी ने कई स्टोर बंद करने और स्टाफ की छंटनी का भी ऐलान कर दिया है।

DailyMail.com से बातचीत में जैक फ्रीमैन ने अपनी करोड़ों की कमाई को लेकर कहा, मेरे पेरेंट्स सोचते हैं कि शायद मुझे कोई किडनैप कर लेगा, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता।

जैक फ्रीमैन ने बताया कि उन्होंने चाचा के साथ स्टॉक को लेकर बातचीत के बाद करीब ₹200, करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया था। उन्होंने दावा किया था कि कंपनी की धोखाधड़ी और कंपनी के CFO की सुसाइड से उनका कोई कनेक्शन नहीं है।

जैक ने कहा स्टॉक की कीमत में जल्द तेजी आई की मैं भी शॉक्ड रह गया था। शुरुआत में तो मैंने 6 महीने के लिए स्टॉक खरीदा था लेकिन फिर प्रॉफिट बुक करने के बाद मैंने समय से पहले ही इसे बेच दिया।

यह भी पढ़े – MBBS डॉक्टर ने सफाई कर्मचारी से प्यार कर, कर ली शादी, जानिए की पूरी कहानी

छात्र ने दावा किया है कि करोड़ों की कमाई करने के बावजूद उनकी जिंदगी में कोई खास बदलाव नहीं आया है। उन्होंने कहा, यूनिवर्सिटी कैंपस में मेरे बारे में कोई नहीं जानता है। मैं अभी भी आगे की पढ़ाई करना चाहती हूँ। कमाए हुए पैसों को लेकर मैंने अब तक कोई प्लान नहीं सोचा है।

Related posts

होम लोन लिया है या लेना है तो हों जाएं सावधान,इन 3 बातो का रखे ख्याल,वरना हों जायेगी जेब खाली

doonprimenews

अगर आप भी सोच रहे हैं सोना खरीदने के बारे में तो यह मौका आपके लिए है बहुत बेहतर

doonprimenews

LIC New Jeevan Shanti Policy- अगर आप भी अपने बुढ़ापे के खर्चे को लेकर तनाव में हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है, LIC ने पेश की जबरदस्त पेंशन पॉलिसी, जानें डिटेल्स

doonprimenews

Leave a Comment