Doon Prime News
business

Life Insurance Corporation of India- घाटे की भरपाई के ल‍िए कंपनी करेगी यह काम!, LIC का शेयर खरीदने वालों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले

LIC

Life Insurance Corporation of India: अगर आपने भी प‍िछले द‍िनों Life Insurance Corporation India (LIC) के शेयर में न‍िवेश क‍िया है तो यह खबर आपको राहत देगी। दरअसल, Life Insurance Corporation India (LIC) के न‍िवेशक भारी नुकसान से गुजर रहे हैं। बता दे की ऐसे में Insurance company लगभग 1.8 लाख करोड़ रुपये का Dividend और Bonus Share Issue करने पर विचार कर रही है। वही, रॉयटर्स की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया।

आपको बता दे की इस कंदम से Company अपनी net worth और investors का व‍िश्‍वास जीतना चाहती है। शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सत्र के समय LIC का शेयर ग‍िरकर 593 रुपये पर पहुंच गया। यह अब तक के सबसे निचले 588 रुपये के करीब है। यह शेयर मई 2022 में ल‍िस्‍ट हुआ था। लिस्टिंग के बाद से अब तक इसकी कीमत में 35 प्रत‍िशत की भारी गिरावट आई है और निवेशकों के करीब 2.23 लाख करोड़ रुपये डूब गए।

non participating fund में 11.57 लाख करोड़

कहा जा रहा है की Company की कोश‍िश शेयर को मजबूत करने की है। आपको बता दें LIC का non participating fund करीब 11.57 लाख करोड़ रुपए है। इसमें से 1.8 लाख करोड़ रुपये शेयर होल्डर्स को ट्रांसफर करने का व‍िचार है। LIC मुख्यतया दो तरह का प्रोडक्ट बेचती है। Participating product का जो प्रॉफिट होता है उसे कस्टमर्स में बांट दिया जाता है। वहीं, non participating fund पर फिक्स्ड रिटर्न मिलता है।

नेटवर्थ में इतना गुना आएगा उछाल

साथ ही वही सूत्रों का दावा है क‍ि इसी फंड का पैसा डिविडेंड के रूप में बांटने की योजना है। ऐसे में शेयर धारकों को बड़ा डिविडेंड मिलने की उम्मीद है। Non participating fund transfer करने के से Insurance company की नेटवर्थ में 18 गुना उछाल आएगा। इस संबंध में जानकारी के ल‍िए भेजे गए E-mail का LIC और Finance Minister की तरफ से जवाब नहीं द‍िया गया।

यह भी पढ़े- Dehradun Breaking- देहरादून में 1960 में बनी यह ‘वीवीआईपी’ कॉलोनी होगी ध्वस्त, बनेंगी मल्टीस्टोरी बिल्डिंग

वही, डिविडेंड और बोनस की खबर पर ज्यादातर ब्रोकरेज फर्म LIC के शेयर को लेकर बुलिश हैं। जियोजित फाइनेंशियल और बीएनपी परिबास ने इसका टार्गेट प्राइस 810 रुपये रखा है. मोतीलाल ओसवाल ने 830 रुपये का टार्गेट दिया है. वहीं, Macquarie ने 850 रुपये का टार्गेट प्राइस रखा है.

Related posts

Yahoo ने भारत में बंद की अपनी ये सभी सेवाएं,जानिए क्या है कारण

doonprimenews

फ़्रेंज़ी शो देखने को बनाता है फायदेमंद, आपको मिलते हैं ओटीटी सब्सक्रिप्शंस और बहुत कुछ…

doonprimenews

भारत सरकार जल्द लाने वाली है LIC का IPO, पालिसी धारकों के लिए खुशखबरी, मिलेगा यह खास फायदा।

doonprimenews

Leave a Comment