Doon Prime News
business

15 दिनों बाद काटे पेट्रोल डीजल के दाम, दामों में हुई कटौती जान छूट जाएगी हंसी,जानिए अलग अलग शहरों के दाम।

15 दिनों बाद काटे पेट्रोल डीजल के दाम, दामों में हुई कटौती जान छूट जाएगी हंसी,जानिए अलग अलग शहरों के दाम।

देशभर में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल के दामों ने लोगों की चिंता को कई गुना बड़ा आया हुआ है। पेट्रोल डीजल के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं और आम जनता इससे परेशान हो रही है। हालांकि लगातार 15 दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने के बाद ग्राहकों को कुछ राहत की उम्मीद नजर आई है और 15 दिन बाद पेट्रोल व डीजल के दामों में कुछ कटौती की गई है।

पेट्रोल 16 पैसे हुआ सस्ता।

लगातार 15 दिनों की बढ़ोतरी के बाद गुरुवार को पेट्रोल के दामों में 16 पैसे की कटौती की गई है।वही डीजल के दामों में भी 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।यदि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम की बात करें तो उसमें कल यानी कि बुधवार को 5 फ़ीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।जहां कल अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल का दाम 66.5 डॉलर प्रति बैरल रहा,तो वही WTI क्रूड ऑयल 63.03 डॉलर प्रति बैरल के आसपास रहा। 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी (PM Modi) को सोनिया गांधी ने लिखा पत्र, कोरोना महामारी से पीड़ित गरीबों को हर महीने दिए जाए 6000 रूपये

देश के कुछ मुख्य शहरों में यह है तेल के दाम।

15 अप्रैल को देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 16 पैसे सस्ता होकर 90.56 रुपये प्रति लीटर से 90.40 प्रति लीटर के दाम पर आ गया है। वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 96.82 रुपए प्रति लीटर हो गया है बात करें कोलकाता की तो कोलकाता में पेट्रोल 90.62 रुपए प्रति लीटर की दर पर पहुंच गया है वहीं बात करें उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की तो यहां पेट्रोल 89.45 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

बात करें डीजल की तो डीजल के दामों मैं 14 पैसे प्रति लीटर की गिरावट के साथ दिल्ली में 80.73 के दाम पर बिक रहा है।वही मुंबई में 87.81 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। बात करें उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की राजधानी देहरादून में डीजल के दाम 81.52 रुपए प्रति लीटर चल रहे है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बाजार में सस्ता हुआ सोना,जानिए कितने की हुई गिरावट

doonprimenews

FPI का भारत में निवेश,भारतीय बाजारों में किया 16,459 करोड़ का निवेश।

doonprimenews

सोने की कीमत हुई कम,चांदी के दाम में भी भरी गिरावट।

doonprimenews

Leave a Comment