Doon Prime News
business

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने दी अपने ग्राहकों को एप से बचने की चेतावनी,वरना तो हो जाएगा खाता खाली।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने दी अपने ग्राहकों को एप से बचने की चेतावनी,वरना तो हो जाएगा खाता खाली।

देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है। आपका पैसा आपका है और ऐसे में उस धन को बचाने के लिए बैंक ने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है। एसबीआई ने कहा कि ग्राहकों को चार एप से बचकर रहना चाहिए वरना खाता खाली हो जाएगा। चार महीने में स्टेट बैंक के 150 ग्राहकों को 70 लाख से ज्यादा की चपत इन एप से लग चुकी है। बातों से जाल में फंसाकर एप डाउनलोड करा लेते हैं और खाता साफ कर देते हैं।

आपको बता दें कि ठगी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए स्टेट बैंक ने अपने खाताधारकों से कहा है कि एनीडेस्क, क्विक सपोर्ट, टीमव्यूअर और मिंगलव्यू एप को भूलकर भी अपने मोबाइल पर इस्टॉल न करें। एसबीआई ने अपने खाताधारकों को यूनीफाइड पेमेंट सिस्टम को लेकर  अपने ग्राहकों को  सतर्क किया है और कहा है कि किसी भी अज्ञात सोर्स से यूपीआई कलेक्ट रिक्वेस्ट या क्यूआर कोड स्वीकार न करें।

यह भी पढ़े-कोरोना के बाद अब निपाह वायरस का कहर, आज से घर-घर जाकर होगी जांच, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट 

एसबीआई ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अज्ञात वेबसाइटों से हेल्पलाइन नंबर ढूंढने की भूल कर भी न करें, क्योंकि आधा दर्जन से ज्यादा फर्जी वेबसाइट एसबीआई के नाम पर चल रही हैं। किसी भी समाधान के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ही जाएं और ठीक से चेक करने के बाद ही अपनी सूचनाएं साझा करें।ग्राहकों को बैंक ने सलाह दी है कि प्रत्येक डिजिटल लेनदेन के बाद बैंक एसएमएस भेजता है। अगर आपने लेनदेन नहीं किया है तो तुरंत  ही उस मैसेज को एसएमएस में दिए गए नंबर पर फॉरवर्ड कर दें।

इन नंबरों पर फोन करके करें शिकायत  आपकाकस्टमर केयर नंबर यह है आप इस नंव पर – कर सकते है शिकायत । 1800111109, 9449112211, 080 26599990

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

LIC IPO में पैसा लगाने से पहले न करें ये 3 गलतियां, हो सकता है नुकसान

doonprimenews

ऐमेज़ॉन ग्रेट फ्रीडम सेल में। मिल रहे हैं काफी सस्ते में स्मार्ट टीवी फ़ोन और लैपटॉप पर भारी छूट।

doonprimenews

एक काम कर के होगी मोटी कमाई तो स्टेप बाइ स्टेप जानिए ये पूरी प्रक्रिया।

doonprimenews

Leave a Comment