Doon Prime News
business

अगस्त के महीने में इतने दिन बंद रहेगें बैंक,यहां देख लीजिए पूरी लिस्ट.

 Bank Holiday in August 2021: अगर आपका बैंक का जरूरी काम है, तो जल्द ही निपटा लें।  क्युकी अगले महीने यानी अगस्त में आधार माह बैंकों में कामकाज नहीं होगा। देशभर के सभी बैंक  15 दिन बंद रहेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने हॉलिडे की लिस्ट जारी कर दी है। उनमें से  कुछ क्षेत्रीय छुट्टियां भी शामिल है। उस दिन सिर्फ कुछ प्रदेशों में ही  बैंकों का अवकाश रहेगा। अगस्त के माह में कुछ राज्य में लगातार तीन दिन तक बैंक बंद रहेंगे।

रविवार और शनिवार मिलाकर 7 दिन हॉलिडे

1 अगस्त को रविवार है। इस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके बाद रविवार की छुट्टियां 8 अगस्त, 15 अगस्त, 22 अगस्त और 29 अगस्त को रहेगी।वहीं 14 अगस्त  को दूसरा शनिवार और 28 अगस्त को चौथा शनिवार पड़ने से बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में रविवार की 5 हॉलिडे और शनिवार की दो छुट्टियां मिलाकर सात दिन बैंकों में ताल रहेंगे।

कब और कहां रहेंगे बैंक बंद

इंफाल में 13 अगस्त को पैट्रियड दिवस पर बैंक बंद रहेंगे। 16 अगस्त को पारसी नववर्ष को बेलापुर, मुंबई और नागपुर में बैकों का अवकाश रहेगा।  और 19 अगस्त को मुहर्म की वजह से अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनंगर में बैंक बंद रहेंगे। 20 अगस्त को ओणम के कारण बेंगलुरु, चेन्नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरन  के  बैंकों में अवकाश रहेगा। 21 अगस्त को थिरुवोणम और 23 अगस्त को श्री नारायणा गुरु जयंती पर कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैक बंद रहेंगे। 30 अगस्त को जन्माष्टमी पर अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। वहीं 31 अगस्त को हैदराबाद में बैंकों का अवकाश रहेगा।

 यह भी पढ़े -उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी,12वीं में लड़कियों ने,  तो 10वीं में लड़कों ने मारी बाजी,जानिए ओवरऑल रिजल्ट 

अगस्त में बैकों के छुट्टियों की लिस्ट

1 अगस्त- रविवार

8 अगस्त- रविवार

13 अगस्त- इंफाल में बैंक बंद रहेंगे

14 अगस्त- दूसरा शनिवार

15 अगस्त- रविवार

16 अगस्त- पारसी नववर्ष को बेलापुर, मुंबई और नागपुर में बैकों का अवकाश

19 अगस्त- अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची और श्रीनंगर में बैंक बंद

20 अगस्त- बेंगलुरु, चेन्नई, कोच्चि और तिरुवनंतपुरन में बैंकों में अवकाश

21 अगस्त- थिरुवोणम- कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद

22 अगस्त- रविवार

23 अगस्त- श्री नारायणा गुरु जयंती पर कोच्चि और तिरुवनंतपुरम में बैक बंद

28 अगस्त- महीने का चौथा रविवार

29 अगस्त- रविवार

30 अगस्त- अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद

31 अगस्त- हैदराबाद में बैंकों का अवकाश रहेगा

Related posts

LIC IPO में पैसा लगाने से पहले न करें ये 3 गलतियां, हो सकता है नुकसान

doonprimenews

मारो झपट्टा और MakeMyTrip के ग्रेट इंडियन ट्रैवल सेल में जीतो धमाकेदार डील्स

doonprimenews

बैंकों में 14 घंटे के लिए बंद रहेगी मनी ट्रांसफर के लिए इस्तेमाल होने वाली हो सेवा, जानिए क्या है कारण।

doonprimenews

Leave a Comment