Doon Prime News
Breaking News

Breaking News- 3 स्पा सेंटरों में चल रहे देह व्यापार पर पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने मारा छापा, पुलिस के पहुचते ही मची अफरातफरी

नाबालिग

पुलिस की नाक के नीचे शहर के बीचोबीच स्पा सेंटर चल रहा है। सोमवार को एंड ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट पटेल नगर कोतवाली और राज्य महिला आयोग की टीम ने संयुक्त रूप से तीन स्थानों पर छापा मारा तो वहां पर धैर्य पैकेट का खुलासा हुआ। इसी दौरान वहां काम करने वाली पहरा युवतियों को मुक्त कराया गया इनमें दो स्पा सेंटर का मालिक एक ही व्यक्ति निकला।

हालांकि मौके से पुलिस ने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है पुलिस इन स्पा सेंटर ओके मालिक की तलाश में जुटी हुई है महिला आयोग के अध्यक्ष कुसुम कंडवाल के मुताबिक ह्यूमन राइट काउंसलिंग को पटेल नगर स्थित स्पा सेंटर में देह व्यापार की सूचना मिली थी इस पर आयोग की अध्यक्ष निरीक्षण के लिए पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंची इसी दौरान तीन स्थानों में मसाज के नाम पर व्यापार होता हुआ पाया गया।

मौके से इन स्पा सैंटरो में से युवतियों को मुक्त कराया गया इनमें से दो के नाबालिक होने की आशंका है मुक्त कराई गई युवतियों से पूछताछ की जा रही है मुक्त कराई गई युवतियां नेपाल सिक्किम सिलीगुड़ी तेरी अल्मोड़ा हरिद्वार और देहरादून की रहने वाली बताई जा रही है। युवतियों के पास स्पा या फिजियोथैरेपी के परीक्षण सर्टिफिकेट भी नहीं है एक स्पा सेंटर में अनैतिक सामान भी पाया गया जिसे पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया है।

इस मौके पर राज्य महिला आयोग की सदस्य सचिव कामिनी गुप्ता आयोग की उप निरीक्षक संगीता नौटियाल ह्यूमन राइट काउंसलिंग संस्था के अध्यक्ष राजेंद्र व उनकी टीम पटेल नगर कोतवाली के बाजार चौकी इंचार्ज ओमप्रकाश और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम शामिल रही। पुलिस मामले में सभी पहलुओं को अपने ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

निरीक्षण टीम ने स्पा सेंटर में मौजूद दस्तावेजों और बरामद सामान को अपने हिरासत में ले लिया है इस दौरान जानकारी मिली है कि इनमें से दो स्पा सेंट्रो का मालिक एक ही बताया जा रहा है अब पुलिस मालिक की तलाश में जुटी हुई है राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि अभी हाल ही में आयोग ने हर जिले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के लिए परीक्षण दिया था उन्होंने बताया कि राज्य महिला आयोग मानव तस्करी व महिलाओं से देह व्यापार रोकने के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

Related posts

क‍िसानों के ल‍िए योगी सरकार चला रही ये योजना, इस ज‍िले में अब तक भेजे गए सात करोड़ रुपये। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

नीरज चोपड़ा भाला फेंक विश्व चैंपियनशिप लाइव अपडेट: नीरज भाला फेंक फाइनल में, मनु ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर।

doonprimenews

घूसकांड: महुआ मोइत्रा केस पर एथिक्स कमेटी की बैठक आज, 500 पन्नों की रिपोर्ट में सांसदी खत्म करने की सिफारिश।

doonprimenews

Leave a Comment