Doon Prime News
bihar

Weather Update- मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक किया मौसम का पूर्वानुमान जारी, पांच दिनों बाद पूरे राज्य में पारे में गिरावट होने की जताई संभावना, जिससे ठंड में वृद्धि हो सकती है

Weather

अगले पांच दिनों तक बिहार में Weather department द्वारा मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है। वही, Weather department के मुताबिक बताया गया की राज्य में पुरवा हवा के चलते अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। आपको बता दे की पांच दिनों बाद पूरे राज्य में पारे में गिरावट होने की संभावना है, जिसके चलते ठंड में वृद्धि हो सकती है। जिसकी जानकारी Meteorological Department Patna ने रविवार को दी। Weather department का मानना है कि बिहार में इस बार ठंड की स्थिति जो भी हो लेकिन राज्य में न्यूनतम तापमान में काफी कमी आने लगी है। प्रदेश के गया में रविवार को तापमान 15.2 डिग्री तक पहुंच गया। 

देखिये अभी कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

आपको बता प्रदेश में सुबह और शाम के समय में अभी ठंड लगेगी दिन के समय मौसम साफ रहेगा। दिन के समय धूप भी निकलेगी। Meteorologist के मुताबिक प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान इस महीने सामान्य से एक या दो डिग्री कम रहेगा जबकि औसत अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रहेगी। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार राज्य से मानसून की देर से वापसी होने के कारण ठंड की वापसी भी देर से हो सकती है।

साथ ही वही अगर राज्य के मौसम की बात करें तो इसमें लगातार बदलाव जारी है। राज्य के तापमान में अभी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। आने वाले समय में तापमान और गिरने की संभावना है। प्रदेश का औसत अधिकतम तापमान अभी 30 से 32 डिग्री और औसत न्यूनतम तापमान 18-20 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है।

यह भी पढ़े- Twitter के मालिक बनते ही Elon Musk ने कई बड़े बदलाव किए हैं, ठीक इसी बीच अब मस्क द्वारा एक और बड़ा फैसला लिया गया, जिसको जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

राज्य के प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान 

पटना- 18.5
मुजफ्फरपुर- 20.1
गया- 15.2
भागलपुर- 19.7
औरंगाबाद- 16.9

Related posts

बिहार के Deputy CM के विधानसभा क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से लोगो की हालत हुई गंभीर, मचा हड़कंप

doonprimenews

बिहार के बेगूसराय में रिटायर्ड शिक्षक की गोली मार कर हत्या , बेटे की मौत का था गवाह। जानिए क्या है पूरी खबर ।

doonprimenews

पटना के प्रज्वल ने डेवलप किया BharatCaller ऐप, जो देगा Truecaller को टक्कर

doonprimenews

Leave a Comment