Doon Prime News
bihar

विश्व रक्तदान दिवस: रेडक्रॉस कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जानिए उप चैयरमैन संतोष सहाय ने क्या कहा

विश्व रक्तदान दिवस

मुंगेर-डीवीएनए। विश्व रक्तदान दिवस के मौके पर सदर अस्पताल में रेडक्रॉस के द्वारा संचालित ब्लड बैंक व मारवाड़ी युवा मंच की ओर से रेडक्रॉस कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर रेडक्रॉस उप चैयरमैन संतोष सहाय के देखरेख में संचालित किया गया। मौके पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन मुंगेर के प्रमंडल अध्यक्ष डॉ शशि कांत सुमन सहित 16 व्यक्तियों ने रक्तदान किया।

इस मौके पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमंडल अध्यक्ष डॉ शशि कांत सुमन ने कहा कि रक्तदान कर किसी जरूरतमंद की जान बचाई जा सकती है। बिहार में 10 लाख यूनिट की जरूरत होती है।आंकड़ों के अनुसार सूबे में 25 फीसदी लोगो को अपने जीवन मे रक्त की जरूरत होती है। ऐसे में हम सभी को रक्तदान करने के लिए आगे आने की जरूरत है। रक्तदान महा दान है। रेडक्रॉस सोसायटी के उप चैयरमैन संतोष सहाय ने कहा कि रक्तदान करने से उच्च रक्तचाप की आशंका कम हो जाती है।

यह भी पढ़े- हरिद्वार में प्रशासन पर दाह संस्कार के लिए 2480 रूपए वसूलने का आरोप लगाया

प्रत्येक तीन माह के भीतर रक्तदान से शरीर का फिटनेस बरकरार रहता है। नियमित ब्लड डोनेट करने वाले कैंसर व दूसरी बीमारियों का खतरा कम रहती है। विधायक प्रणव कुमार ने लोगो को अधिक से अधिक रक्तदान करने की अपील की।इस दौरान सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ रामप्रीत सिंह, डॉ फैजुउद्दीन, डॉ डीपी यादव, टेक्निकल सुपरवाइजर संजय कुमार यादव, हेमंत सिंह, मृगनेंद्र कुमार शर्मा, विमल बंधु सिन्हा, सुनील साव, अशोक पटेल सहित अन्य उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

PM Modi की जान को था खतरा, हो रही थी हमले की तैयारी, आतंकियों की गिरफ्तारी में हुआ चौकाने वाला खुलासा

doonprimenews

पटना के प्रज्वल ने डेवलप किया BharatCaller ऐप, जो देगा Truecaller को टक्कर

doonprimenews

पटना में महादलित महिला के साथ दरिंदगी, दबंगों ने किया कुछ ऐसा सुनकर रूह कांप जाएगी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment